Prabhash Kalki 2898 AD Movie Story Review in Hindi (2024)

हम बात कर रहे हैं इस साल की मोस्ट अवेटेड मूवी ‘Kalki 2898 AD Movie Story Review in Hindi की। जहा ‘KALKI 2898 AD’ मूवी का ट्रेलर कल शाम को मेकर्स द्वारा रिलीज कर दिया गया है।वही इस मूवी के डायरेक्टर नाग अश्विन हैं। यह एक पोस्ट-अपोकैलिप्टिक मूवी होगी जो हिंदू धर्म ग्रंथों से जुड़ी मान्यताओं पर आधारित होगी। इस मूवी में साउथ सुपरस्टार प्रभास, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी और कमल हासन मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। यह ट्रेलर 3 मिनट 2 सेकंड का है,

जो सोशल मीडिया पर आते ही धमाल मचा रहा है। दर्शकों को इस फिल्म का इंतजार न जाने कब से है। इस मूवी से जुड़े पोस्टर और टीज़र तो आए दिन रिलीज होते ही रहते थे, लेकिन अब दर्शकों का इंतजार खत्म हुआ। साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘KALKI 2898 AD’ का ट्रेलर आ गया है और इस मूवी की रिलीज डेट भी कंफर्म हो गई है। तो चलिए बात करते हैं फिल्म ‘KALKI 2898 AD’ के ट्रेलर रिव्यू की।

Kalki 2898 AD Movie Trailer Review in Hindi:

बात करें अगर हम ‘KALKI 2898 AD’ मूवी के ट्रेलर रिव्यू की तो आज शाम को ही इस मूवी का ट्रेलर मेकर्स द्वारा रिलीज कर दिया गया है जिसमें हमें प्रभास भैरव का किरदार निभाते हुए दिखाई दिए और अमिताभ बच्चन जी हमें अश्वत्थामा के रोल में दिखे। दीपिका पादुकोण भी एक फाइटर लेडी के रोल में नजर आईं जिनके गर्भ में भगवान शिशु के रूप में जन्म ले रहे हैं। ट्रेलर में दिखाया गया है कि एक बच्चा कहता है

कि इस दुनिया का आखिरी शहर काशी है और वहां सब बीमार और बहुत ज्यादा लाचार हैं। वह बच्चा कहता है कि ऊपर पानी है, तो कोई उसे समझाता है कि जब पूरी दुनिया से सबकुछ छीन लोगे तो सबकुछ तो होगा ही। फिर एक अलग ग्रह दिखाया जाता है जहां के लोग कहते हैं कि भगवान एक है और वह है सुप्रीम यक्षिणी। अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा के रोल में बहुत ही ज्यादा पावरफुल दिखाए गए हैं। वहां एक बच्चा उन्हें कहता है कि आप बहुत पावरफुल हो, आप जानते हो आप कितने लोगों को बचा सकते हो, तो वह कहते हैं कि मैं सिर्फ एक अकेले मनुष्य को बचाऊंगा।

फिर यह दिखाया जाता है कि दीपिका के गर्भ में एक बच्चा पल रहा होता है जिसे अश्वत्थामा बुरे लोगों से प्रोटेक्ट करते हैं और कहते हैं कि आपने अपने गर्भ में ईश्वर को स्थान दिया है, आपकी रक्षा मैं करूंगा। वह सभी बुरे लोगों से उनकी रक्षा करते हैं। बुरे लोग किसी भी तरह दीपिका को मार देना चाहते हैं और उनके बच्चे को भी, लेकिन अश्वत्थामा उनकी रक्षा करते हैं। वहीं दूसरी ओर प्रभास हमें शुरुआत में नेगेटिव रोल में दिखेंगे, लेकिन फिर वह पॉजिटिव कैरेक्टर में बदल जाएंगे।

वह सारे बुरे लोग प्रभास की मदद से दीपिका को लाने के लिए कहते हैं और प्रभास कोशिश भी करते हैं लेकिन युद्ध होता है उनके और अश्वत्थामा के बीच। फिर वह बुरे लोगों का साथ छोड़कर दीपिका को प्रोटेक्ट करने लगते हैं। और एक युद्ध होता है भयावह रोशनी और अंधेरे के बीच। तो चलिए बात करते हैं ‘Kalki 2898 AD Movie Story Review in Hindi की।

Kalki 2898 AD Movie Story Review in Hindi – Image Source X/Kalki2898AD

Kalki 2898 AD Movie Story Review in Hindi :

बात करें अगर हम ‘Kalki 2898 AD Movie Story Review in Hindi’ की, तो यह एक पोस्ट-अपोकैलिप्टिक मूवी है जो हिंदू धर्म ग्रंथों से प्रेरित है। इस मूवी में प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पाटनी मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। मूवी में भगवान विष्णु के आखिरी अवतार कल्कि के बारे में दिखाया जाएगा जो कलियुग का अंत करने के लिए आएंगे। इस मूवी में दिखाया जाएगा कि दीपिका पादुकोण के गर्भ में एक बच्चा होगा जो ईश्वर का स्वरूप होगा और उसे मारने के लिए सब उनके पीछे पड़े रहेंगे।

जिसमें अश्वत्थामा अपने जीवन का अंतिम युद्ध लड़ेंगे और उस बच्चे की रक्षा करेंगे। प्रभास को एक बहुत ही ताकतवर व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है जिसका नाम भैरव है, जिसने कभी भी अपनी पूरी जिंदगी में कोई भी लड़ाई नहीं हारी है। यह उसका रिकॉर्ड रहता है और बुरे लोग भैरव को दीपिका को लाने के लिए बोलते हैं। इसके लिए भैरव युद्ध करता है अश्वत्थामा से और बाद में वह खुद ही अश्वत्थामा को सपोर्ट करता है। इस मूवी में प्रभास का कैरेक्टर नेगेटिव होगा लेकिन बाद में पॉजिटिव में बदल जाएगा। ‘KALKI 2898’ मूवी को दो भागों में रिलीज किया जाएगा। पहले भाग में कल्कि के जन्म से पूर्व की कहानी दिखाई जाएगी।

Kalki 2898 AD Movie Director:

बात करें अगर हम ‘KAALKI 2898 AD’ मूवी के डायरेक्टर की, तो इस मूवी के डायरेक्टर नाग अश्विन जी हैं। यह फिल्म डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर दोनों हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2015 में तेलुगू फिल्म ‘येवाडे सुब्रमण्यम’ से की थी। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में ‘महानती’ मूवी जो कि एक बायोपिक मूवी है, उसे डायरेक्ट किया जो सुपर डुपर हिट हुई। इसके बाद उन्होंने ‘KALKI’ मूवी को राजामौली साहब की मूवी ‘RRR’ के लेवल की बनाई है। यह मूवी हमें दो भागों में देखने को मिलेगी। तो चलिए बात करते हैं ‘KALKI‘ मूवी की रिलीज डेट और बजट की।

Kalki 2898 AD Movie Release Date and Budget:

बात करें अगर हम ‘KALKI 2898 AD’ मूवी की रिलीज डेट की, तो यह मूवी पहले 9 मई 2024 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिर इसकी डेट पोस्टपोन कर दी गई। लेकिन अब मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट 27 जून 2024 रखी है। यह मेकर्स द्वारा घोषित ऑफिशियल रिलीज डेट है और इस मूवी का बजट लगभग 600 करोड़ के आस-पास है।

आज के पोस्ट में बस इतना ही। हम फिर मिलेंगे एक नए पोस्ट में एक नई कहानी के साथ।

1 thought on “Prabhash Kalki 2898 AD Movie Story Review in Hindi (2024)”

Leave a Comment